about_us

대전광역시 외국인주민 통합지원센터 General Meeting Team C

डी-बड्डी कार्यक्रम में भागीदारी का अनुभव

हाल ही में, मुझे और मेरी टीम को 대전광역시 외국인주민 통합지원센터 द्वारा आयोजित डी-बड्डी कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिला। यह कार्यक्रम 1 जून 2024 को आयोजित किया गया था, जो कि एक शनिवार का दिन था। इस दिन को मेरे लिए विशेष बनाता है कि मुझे केंद्र में तीन सामान्य बैठकों के लिए आमंत्रित किया गया था, जहां हमारी टीम, टीम सी, भी मौजूद थी।

टीम सी में हमारे चार सदस्य थे: दो कोरियाई और एक पाकिस्तानी मित्र। हम सभी ने मिलकर इस कार्यक्रम में भाग लिया और आपस में चर्चा की। बैठक में हमने विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया और एक दूसरे के विचारों को जाना। यह अनुभव न केवल शैक्षिक था बल्कि हमें एक-दूसरे के संस्कृतियों को समझने का मौका भी मिला।

 

बैठक के बाद, हम सभी ने सोचा कि क्यों न पास के कैफे में जाकर कुछ समय बिताया जाए। गर्मियों के इस मौसम में ठंडा जूस पीना हमें सभी को अच्छा लगा। कैफे में हमने हंसी-मजाक किया, अपनी-अपनी कहानियाँ साझा की और भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की।

इस पूरे अनुभव ने मुझे यह सिखाया कि विभिन्न संस्कृतियों के लोगों के साथ काम करना कितना समृद्ध और लाभदायक हो सकता है। हमने न केवल एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताया, बल्कि एक दूसरे से बहुत कुछ सीखा भी। डी-बड्डी कार्यक्रम ने हमें एक ऐसा मंच प्रदान किया जहां हम अपनी विविधताओं के बावजूद एक साथ आकर काम कर सके और एक मजबूत टीम बना सके।

आखिरकार, यह दिन मेरे जीवन के उन खास दिनों में से एक बन गया जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा। हम सभी ने इस अनुभव को बहुत आनंदित और यादगार बनाया। ऐसे कार्यक्रम हमें एक दूसरे के करीब लाते हैं और हमारे बीच की दूरियों को मिटाते हैं।

मुझे उम्मीद है कि भविष्य में भी हमें ऐसे और भी कार्यक्रमों में भाग लेने का मौका मिलेगा और हम अपनी टीम के साथ और भी नए अनुभवों को साझा करेंगे।